Latest Post

Metre Reader Vacancy 2024 SSC OTR Online Form 2024 RSMSSB Result 2024 Update SSC JE Online form 2024 RSMSSB CHO Answer key 2024 Oyo hotal new rule 2024 Kidnapping student in Kavya Dhakad Kota Rajasthan APO Bharti 2024 RSMSSB Anudeshk Bharti 2024 GHAR BAITHE PAISE KAISE KAMAYE Rajasthan anganwadi recruitment 2024 RSMSSB LDC Bharti 2024 4197 Post Delhi Home Guard Bharti 2023 Koo App kaise kamae paise with jackpot RSMSSB Animal Attendent Bharti Exam Date

IGI Aviation Services दिल्ली हवाई अड्डे पर एक प्रमुख विमानन सेवा प्रदाता सीएसए प्रोफ़ाइल के लिएआईजीआई हवाई अड्डे के विभिन्न ग्राउंड विभागों जैसे एयरलाइन, ग्राउंड हैंडलिंग कंपनियों, हॉस्पिटेलिटी, रिटेलआउटलेट्स, फूड कोर्ट और कार्गो के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है।

Advt. No.03/IGIAS

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि12 अप्रैल 2023
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21 जून 2023
लिखित परीक्षा तिथि घोषित किए जाने हेतु
रिजल्ट की तारीख लिखित परीक्षा के 20 दिन बाद (अस्थायी रूप से)
प्रोफ़ाइल पात्रता मापदंड अपेक्षित वेतनआयु सीटों की संख्या
ग्राहक सेवा एजेंटमान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 / ऊपरRs. 25,000 – Rs. 35,000 18- 30 वर्ष1086

Note:- पुरुष और स्त्री दोनों आवेदन कर सकते है।

कोई विमानन एयरलाइन प्रमाणपत्र या डिप्लोमा की आवश्यकता नहीं है। फ्रेशर भी अप्लाई कर सकते हैं।

12वीं कक्षा के परिणाम प्रतीक्षित उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

लिखित परीक्षा विवरण

परीक्षा का विवरण समय अंक
1. सामान्य जागरूकता (25 अंक)
2. विमानन ज्ञान (25 अंक)
3. अंग्रेजी ज्ञान (25 अंक)
4. कौशल और विचार (25 अंक)
1.5 घंटे (90 मिनट) 100 अंक
  • लिखित परीक्षा में 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्न होते हैं। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होता है। अनुत्तरित प्रश्नों के लिए कोई अंक नहीं दिया जाएगा।
  • परीक्षा का स्तर 12वीं कक्षा / ग्रेड तक होगा।
  • परीक्षा द्विभाषी (अंग्रेजी और हिंदी) में आयोजित की जाएगी
  • निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।
  • ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय, आवेदक को सावधानीपूर्वक परीक्षा केंद्र का चयन करना होगा।
  • एक बार चुने गए परीक्षा केंद्र को किसी भी परिस्थिति में बदला नहीं जाएगा।
  • इसलिए उम्मीदवारों को ध्यान से केंद्र का चयन करना चाहिए और अपने आवेदन में इसे सही ढंग से इंगित करना चाहिए।
  • IGI एविएशन किसी भी केंद्र को रद्द करने का अधिकार सुरक्षित रखता है और उस केंद्र के उम्मीदवारों को दूसरे केंद्र से उपस्थित होने के लिए कह सकता है।
  • कंपनी परीक्षा देने के लिए किसी भी केंद्र के उम्मीदवारों को किसी अन्य केंद्र पर डायवर्ट करने का अधिकार भी सुरक्षित रखती है।

Exam Centre

आवेदन कैसे करें

1. आधिकारिक वेबसाइट www.igiaviationdelhi.com पर लॉग ऑन करके केवल ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से आवेदन जमा किए जाने चाहिए। आवेदन किसी अन्य माध्यम से स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

2. किसी भी कॉलम में गलत जानकारी के कारण आवेदन पूरी तरह से अस्वीकृत हो सकता है।

3. ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करने के लिए आवेदन का पूर्वावलोकन करना चाहिए कि उन्होंने सही जानकारी प्रदान की है, विशेष रूप से ईमेल आईडी, फोन नंबर ऑनलाइन आवेदन यह सुनिश्चित करने के बाद ही प्रस्तुत किया जाना चाहिए कि जानकारी और तस्वीरें सही हैं।4. आवेदन पोर्टल 12 अप्रैल 2023 से 21 जून 2023 तक मध्य रात्रि 12:00 बजे तक चालू रहेगा। 12 अप्रैल 2023 से पहले और 21 जून 2023 के बाद किया गया कोई भी पंजीकरण स्वीकार नहीं किया जाएगा।

5. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय रहते पंजीकरण करा लें क्योंकि आवेदन पोर्टल में अंतिम तिथि के दौरान बड़ी संख्या में आवेदन आते हैं।

6. ऑनलाइन आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवारों को यह जांचना चाहिए कि उन्होंने सही विवरण भरा है। किसी भी परिस्थिति में संशोधन की अनुमति नहीं है।

7. परीक्षा शुल्क रु 350/ लागू है। एक बार भुगतान किए गए शुल्क को किसी भी परिस्थिति में लोटाया नहीं जाएगा।

उम्मीदवारों का चयन

1. एक उम्मीदवार को पहले लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होना होता है।

2. लिखित परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार आगे दिल्ली में कंपनी के पंजीकृत कार्यालय में व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए उपस्थित होंगे। साक्षात्कार के लिए तिथि और समय का उल्लेख कॉल लेटर में किया जाएगाजिसे वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा ।

3. लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के व्यक्तिगत राउंड के संयुक्त प्रदर्शन के आधार पर एक उम्मीदवार को अंतिम चयन के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जो उनके चरित्र पूर्ववृत्त सत्यापन के सफल समापन के बाद चिकित्सा परीक्षण के बाद होगा।

उम्मीदवारों के लिए सामान्य शर्ते

1. उम्मीदवार आवेदन करने से पहले विज्ञापन में दिए गए निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें।

2. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने हित में अंतिम तिथि से बहुत पहले ऑनलाइन आवेदन जमा करें और अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा न करें, ताकि सेवा अवधि के दौरान वेबसाइट पर भारी लोड के कारणडिस्कनेक्शन / असमर्थता या कंपनी की वेबसाइट पर लॉगिन करने में विफलता की संभावना से बचा जासके।

3. उम्मीदवार को प्रोफाइल के लिए आवेदन करने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वह इस विज्ञापनमें निर्धारित आयु, शैक्षिक योग्यता आदि के मामले में प्रोफाइल के लिए पात्र है।

4. एक बार जमा किए गए आवेदन पत्र में किसी भी विवरण में परिवर्तन / सुधार के अनुरोध पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।

5. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन में अपने सही और सक्रिय ई-मेल पते और मोबाइल नंबर भरने चाहिएक्योंकि कंपनी द्वारा आगे पत्राचार केवल ई-मेल/ एसएमएस के माध्यम से किया जाएगा।

6. उपर्युक्त प्रोफ़ाइल किसी भी श्रेणी के विकलांग / पीडब्ल्यूडी यानी एचएच, ओएच, वीएच या ऑटिज़्म केलिए उपयुक्त नहीं है। इसलिए, उन्हें आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

7. आयु शैक्षिक योग्यता आदि के मामले में उम्मीदवारों की पात्रता अंतिम तिथि पर निर्धारित की जाएगी। अंतिम तिथि को या उससे पहले आवेदन करने वाले प्रोफाइल के लिए उम्मीदवारों के पास आवश्यक योग्यता होनी चाहिए।

8. आगे की प्रक्रिया के लिए प्रत्येक प्रोफाइल के लिए सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करना अनिवार्य है।

9. लिखित परीक्षा पास करने के बाद एक निश्चित राशि का प्रशिक्षण शुल्क भी लागू होता है।

10. उम्मीदवारों को परीक्षा और साक्षात्कार में उपस्थित होने के लिए कोई टीए या अन्य खर्च स्वीकार्य नहीं होगा।

11. परीक्षा केंद्र के परिसर के भीतर मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स प्रतिबंधित है। परीक्षा स्थल पर मूल्यवान / महंगे सामानों को सुरक्षित रखने की व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी अभ्यर्थियों की होगी।

12. उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने पर मूल प्रमाणपत्र / प्रशंसापत्र प्रस्तुत करने होंगे।

13. सीटों की संख्या अनंतिम है और परिवर्तन के लिए उत्तरदायी है।

14. जन्म तिथि के साथ-साथ आवेदक का नाम अनिवार्य रूप से मान्यता प्राप्त बोर्ड द्वारा जारी मैट्रिक प्रमाण पत्र से लिया जाएगा। जन्म तिथि और नाम का कोई अन्य प्रमाण स्वीकार नहीं किया जाएगा।

अस्वीकरण

यह हमारे संज्ञान में आया है कि कुछ शरारती तत्व अवैध रूप से स्वयं को आईजीआई एविएशन के कर्मचारियों/ सहयोगियों/ एजेंटों/ सलाहकारों के रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं, और विचारार्थ रोजगार प्रस्ताव देने के लिए इसके नाम का उपयोग कर रहे हैं। आम जनता को एतदद्वारा आगाह और सलाह दी जाती है कि आईजीआई एविएशन ने किसी भी व्यक्ति, एजेंट या एजेंसी को साक्षात्कार लेने, रोजगार की पेशकश करने या आईजीआई एविएशन के लिए और उसकी ओर से प्रस्ताव / रोजगार पत्र जारी करने के लिए अधिकृत नहीं किया है।आईजीआई एविएशन में नौकरी/ रोजगार के लिए ऐसे बेईमान व्यक्ति से संपर्क करने वाला कोई भी व्यक्ति अपनेजोखिम, लागत और परिणामों पर ऐसा करेगा। आईजीआई एविएशन इन अनधिकृत प्रस्तावों या विज्ञापनों से होनेवाली किसी भी हानि और / या क्षति के लिए किसी भी परिस्थिति में उत्तरदायित्व स्वीकार नहीं करेगा। आईजीआई एविएशन ऐसी कानूनी कार्रवाई करेगा जो ऐसे अनधिकृत विज्ञापनों/ व्यक्तियों के खिलाफ उचित मानी जासकती है।

Offiacil Website ClickHere
Offiacil Notification Click Here
Telegram Join Click Here
WhatsApp Group Click Here
Koo App से कमाए पैसे Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *